उत्तरकाशी:यमुनोत्री  प्रेस क्लब के पदाधिकारियों व सदस्यों ने ली पद एवं गोपनीयता की शपथ

उत्तरकाशी:यमुनोत्री  प्रेस क्लब के पदाधिकारियों व सदस्यों ने ली पद एवं गोपनीयता की शपथ

 

बड़कोट। नवगठित यमुनोत्री प्रेस क्लब के समस्त पदाधिकारियों एवं सदस्यों को यमुनोत्री विधायक केदार सिंह रावत ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी। इस मौके पर विधायक श्री रावत ने यमुनोत्री प्रेस क्लब के लिए कंप्यूटर, फर्नीचर एवं पत्रकारिता से संबंधित पुस्तकों के लिए धनराशि देने की घोषणा की। वहीं इस मौके पर पत्रकारिता के क्षेत्र में 30 साल पूरे करने पर बड़कोट में अमर उजाला के वरिष्ठ पत्रकार दिनेश रावत को यमुनोत्री प्रेस क्लब द्वारा प्रेस सम्मान 2019 से सम्मानित किया गया साथ ही साप्ताहिक यमुनोत्री एक्सप्रेस न्यूज पेपर का विमोचन भी किया गया ।
रविवार को बड़कोट वन चेतना केंद्र में आयोजित यमुनोत्री प्रेस क्लब के शपथ ग्रहण समारोह में प्रेस क्लब के नव नियुक्त संरक्षक दिनेश रावत, अध्यक्ष सुनील थपलियाल, उपाध्यक्ष जयप्रकाश बहुगुणा, सचिव द्वारिका सेमवाल, कोषाध्यक्ष नितिन चौहान, संप्रेक्षक ओंकार बहुगुणा, अनुशासन समिति के सदस्य भगवती रतूड़ी, कार्यकारिणी के सदस्य अनिल रावत, सोबन असवाल, शांति टम्टा मदन पैन्यूली, भगवती बद्री व चिरंजीव डिमरी ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि यमुनोत्री विधायक केदार सिंह रावत ने कहा है कि पत्रकार समाज का दर्पण होता है तथा पत्रकारिता लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है और पत्रकार अपने लेखनी के माध्यम से सभी को नई दिशा देते हैं। साथ ही उन्होंने कहा है कि रवांईघाटी क्षेत्र तीर्थाटन एवं पर्यटन के लिहाज से काफी समृद्ध है। इस क्षेत्र में ऐसे कई स्थान हैं, जो प्रचार-प्रसार के अभाव में आज भी पर्यटकों की नजरों से ओझल हैं। कहा कि भीमथाज करीब 4 किलो मीटर स्क्वायर में फैला हुआ है। जहां रंग बिरंगे फूल बिखरे हुए रहते हैं। लेकिन प्रचार-प्रसार के अभाव में पर्यटक आज वहां तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। मीडिया के माध्यम से ऐसे क्षेत्रों का प्रचार प्रसार होने से क्षेत्र के विकास में सहायक हो सकते हैं। कार्यक्रम अध्यक्ष जिला पंचायत अध्यक्ष जसोदा राणा ने कहा है कि सकारात्मक पत्रकारिता समाज को नई दिशा देती है। उन्होंने आह्वान किया है कि जन एवं क्षेत्र के हित में सकारात्मक पत्रकारिता से सही दिशा मिलती है।


इस मौके पर ब्लाक प्रमुख रचना बहुगुणा, नगर पालिका अध्यक्ष अनुपमा रावत, एसडीएम अनुराग आर्य, थाना प्रभारी निरीक्षक डीएस कोहली, सामाजिक कार्यकर्ता विशालमणि रतूड़ी, व्यापार मंडल अध्यक्ष राजाराम जगूड़ी, भरत सिंह चौहान, अब्बल सिंह कुमाई, रामानंद डबराल उत्तम रावत, अजय रावत, सुरेंद्र रावत, कृष्णा राणा, शांतिप्रसाद बेलवाल, रविंद्र रावत, रेंज अधिकारी कन्हैया बेलवाल, संदीपा शर्मा, प्रभारी चिकित्सा अधिकारी अंगद राणा ,डा डीएस मेहरा आदि विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी एवं जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

  • Ground0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

Just Just What Ukrainian Ladies Like in Guys Significantly More Than Whatever Else

Just Just What Ukrainian Ladies Like in Guys