उत्तरकाशी : अन्तिम चरण में यमुनोत्री यात्रा व्यवस्थाओं की तैयारी

उत्तरकाशी : अन्तिम चरण में यमुनोत्री यात्रा व्यवस्थाओं की तैयारी

  • बड़कोट
यमुनोत्री धाम की यात्रा व्यवस्था को लेकर सभी विभाग अपनी अपनी व्यवस्था में जुटे है , अन्तिम चरण की बैठक में सभी विभागों ने अपनी कार्य योजना को उपजिलाधिकारी कार्यालय में रखते हुए यात्रा को सुगम व सरल बनाये रखने के लिए चाक चैबन्द व्यवस्था पर चर्चा की ।  उपजिलाधिकारी पूरण सिंह राणा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सड़क , बिजली , पानी , स्वास्थ्य , यातायात व्यवस्थाओं सहित डबरकोट में मोटर मार्ग को सही करने के लिए जरूरी दिशा निर्देश दिये गये ।
उपजिलाधिकारी ने सभी विभागों को 18 अप्रैल से पहले  यात्रियों को दिक्कत न आये उसके लिए व्यवस्था सही करने को कहा । उन्होने कहा कि यमुनोत्री धाम आने वाले देश विदेश के आम श्रद्वालुओं के लिए सभी व्यवस्था अन्तिम चरण में है और सभी यात्रा से जुड़े विभाग अपनी अपनी तैयारी पूरी कर चुके है। बैठक में एनएच के सहायक अभियन्ता धीरज गुप्ता ने नेशनल हाईवे के सभी डेन्जर  जाॅन पर जेसीबी मशीन रखे जाने सहित रोड़ को सही करने की बात रखी ।
लोनिवि अधिशासी अभियन्ता जगदम्बा प्रसाद  रतुड़ी ने फूल चट्टी से जानकीचट्टी   और पैदल मार्ग की स्थिति के बारे में अवगत कराया और जानकीचट्टी में हनुमान मन्दिर के सामने हो रहे भूस्खलन  को जल्द सही करने की बात कही । विघुत विभाग के सहायक अभियन्ता गिरीराज ने यमुनोत्री धाम तक विघुत आपूर्ति की सूचारू रखने की बात रखी , उत्तराखण्ड पेयजल विभाग के अवर अभियन्ता देवराज तोमर ने जानकीचट्टी व अन्य पडावों सहित पैदल मार्ग में पेयजल की व्यवस्था शुरू करने की जानकारी दी। थानाध्यक्ष विनोद थपलियाल ने नगर पालिका क्षेत्र में जाम से निजात दिलाने सहित जानकीचट्टी सहित यमुनोत्री धाम तक यात्रा व्यवस्था का रोड़ मैप रखते हुए यात्रा सुगम व सरल बनाये रखने का भरोसा दिया। नगर पालिका अधिशासी अधिकारी अमर जीत कौर ने नगर क्षेत्र की स्वच्छता व अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी दी।बैठक में यमुनोत्री टैक्सी यूनियन और नौगांव टैक्सी यूनियन से जुड़े पदाधिकारियों व सदस्यों ने यात्रा मार्गो पर पूर्ण सहयोग दिये जाने का भरोसा दिया।
इस मौके पर पालिकाध्यक्ष अतोल सिंह ,तहसीलदार बुद्वीराम सरियाल , अधिशासी अभियन्ता लोनिवि जगदम्बा प्रसाद रतुड़ी , गिरीराज , विनोद थपलियाल, जयदेव चैहान , रविन्द्र रावत, हरेन्द्र जयाड़ा , धीरज गुप्ता सहित दर्जनों विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बागेश्वर : अंतिम संस्कार से घर लौट यात्रियों से भरी कार दुर्घटनाग्रस्त, शिक्षक की मौत, 4 घायल

बागेश्वर अंतिम संस्कार से लौट रही एक आल्टो