उत्तरकाशी :मेरी मदद करो .. खाने को पैसे तक नहीं , आग से झुलसा बेटा देहरादून में तो माता गाव में बिस्तर पर बीमार ,मदद की गुहार ……….

उत्तरकाशी :मेरी मदद करो .. खाने को पैसे तक नहीं , आग से झुलसा बेटा देहरादून में तो माता गाव में बिस्तर पर बीमार ,मदद की गुहार ……….

सुनील थपलियाल उत्तरकाशी ।

चिन्यालीसौड़ के जोखणी निवासी सुरेन्द्र सिंह नेगी अपने 8 वर्षीय बेटे सन्तोष को लेकर चिन्तित है , खेलते समय आग में कैमिकल से हुए विस्फोट से आधा जल चुका बच्चा विगत ढेड माह से देहरादून कोंरीनेशन अस्पताल में पड़ा है , बच्चें का इलाज तो हांे रहा है परन्तु गरीब सुरेन्द्र सिंह के बच्चें की सुध लेने वाला कोई नही अब तो हालत ये हो गयी है कि सुरेन्द्र के पास खाने के लिए भी पैसे नही बचे है। आर्थिक संकट में जूझ रहा परिवार बच्चें को बचाने में जुटा है जबकि माँ बिमारी के चलते बिस्तर पर पड़ी है । पीडित सुरेन्द्र सरकार से ईलाज के साथ आर्थिक मद्द की गुहार लगा रहा है परन्तु सुनने वाला कोई नही है।
मालुम हो कि विगत ढेड माह पहले गांव में खेलते समय एक स्थान पर जल रही आग के पास सुरेन्द्र का बेटा सन्तोष उम्र 8 वर्ष गेन्द लेने गया उसी समय गंाव के कुछ बच्चों ने किसानों के लिए आये कैमिकल की बोतले आग में डाल दी जिसके विस्फोट हो गया और सन्तोष का निचला हिस्सा 80 प्रतिशत जल गया । आनन फानन में सन्तोष के पिता सुरेन्द्र अपने बच्चे को चिन्यालीसौड़ अस्पताल लाया जहां से चिकित्सकों ने सन्तोष को देहरादून रैफर कर दिया। सन्तोष के पिता आर्थिक रूप से कमजोर है और इलाज कराना तो दूर दो समय की रोटी के लिए भी मोहताज है। पीड़ित सुरेन्द्र ने बताया कि खेलते समय बच्चे के आग की चपेट में आने से आधा हिस्सा जल गया था , देहरादून काॅरीनेशन अस्पताल में इलाज चल रहा है परन्तु कोई घटना के बाद सुध लेने तक नहीं आया । आर्थिक स्थिति खराब होने से दिक्कते काफी आ रही है , खाने के भी लाले पडे हुए है ,अपना सब कुछ लगाने के बाद भी घर की माली हालत हो गयी है , गांव में माता जी बिस्तर पर पडी है उनको लकुआ बीमारी ने जकड़ा हुआ है । उन्होने बताया कि मुख्यमन्त्री और विधायक हमारी ओर ध्यान दे कुछ मद्द हो तो ठीक होगा । उन्होने आर्थिक मद्द की गुहार सरकार से लगाई है। सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि सन्तोष आठ साल का है और कक्षा 3 में पढ़ता है । इस बार परीक्षा भी नही दे पाया। उन्होने आर्थिक मद्द के लिए बनचौरा एसबीआई खाता संख्या 33138504189 IFSC कॉर्ड -SBIN 0007666 पर सहयोग की अपील भी की है। फोन न
9917594064

 

  • Ground0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

Obesity topics for study paper

Obesity topics for study paper Unhealthy weight can