उत्तरकाशी : गांवों में दिव्यांग व महिला वोटरों का प्रतिशत बढ़ाने पर जोर

उत्तरकाशी : गांवों में दिव्यांग व महिला वोटरों का प्रतिशत बढ़ाने पर जोर

उत्तरकाशी /नीरज उत्तराखंडी 
गत लोक सभा निर्वाचन के दौरान जनपद के जिन गांवों में दिव्यांग व महिला वोटरों  का प्रतिशत कम रहा है उन गांवों में स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत जागरूकता अभियान चलाकर आगामी लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 को दृष्टिगत रखते हुए दिव्यांग व महिला वोटरों  का प्रतिशत बढ़ाया जाए। यह बात जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी डा. आशीष चौहान ने लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 के सम्पादनार्थ व विभिन्न व्यवस्थाओं के अन्तर्गत सम्पादित कराए जा रहे कार्यो की प्रगति की समीक्षा के दौरान कही। उन्होंने नोडल अधिकारी स्वीप को निर्देश देते हुए कहा बीएलओ का सहयोग लेकर प्रत्येक 20-20 गांवों का चयन कर बृहद रूप में जागरूकता अभियान चलाकर महिला व युवा वोटरों का प्रतिशत बढ़ायें जाए। मतदाताओं में जागरूकता लाने के उद्देश्य से वीवीपैट से संबंधित छोटी-छोटी वीडियो को भी सोशल मीडिया के जरिए शेयर करने के निर्देश नोडल स्वीप को दिए।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने पोलिंग बुथों पर मुलभूत सुविधाओं के साथ ही रैम्प, शौचालय, पेयजल, बिजली, शैड व फर्नीचर की समुचित व्यवस्थाओं की रिर्पोट अगले तीन दिन के भीतर उपलब्ध कराने के निर्देश नोडल/जिला शिक्षाधिकारी बेसिक को दिए। कम्युनिकेशंस प्लान, कार्मिक वैलफेयर प्लान, प्रशिक्षण प्लान संबंधित नोडल अधिकारियों को सात दिन के भीतर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी डा. श्री चौहान ने नियुक्त सभी नोडल अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 को देखते हुए कोई भी जिला स्तरीय अधिकारी बिना अनुमति के मुख्यालय नहीं छोडेंगे ।
  •  Ground0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

चमोली:थराली ILSPपोषित 2दिवसीय “हिलांस”कृषि मेले का हुआ शुभारंभ,

  संजय कुंवर थराली चमोली, एकीकृत आजीविका सहयोग