उत्तरकाशी : मुझे बचाओ ….नौगाव में भारी जनआक्रोश ,जमकर हुआ बबाल , दो युवको के गंभीर चोट , भारी पुलिस बल और पी.ए.सी.तैनात,आरोपी गिरफ्तार

उत्तरकाशी : मुझे बचाओ ….नौगाव में भारी जनआक्रोश ,जमकर हुआ बबाल , दो युवको के गंभीर चोट , भारी पुलिस बल और पी.ए.सी.तैनात,आरोपी गिरफ्तार

आगजनी
उत्तरकाशी   ।
उत्तरकाशी के नौगाव का पूरा मामला पढ़े –जिलाधिकारी और पुलिस अधिक्षक  ने पीडिता के घर पहुचकर हाल जाने   ।

उत्तरकाशी के नौगांव में एक अनूसूचित जनजाति (एसटी) की एक 9 वर्षीय कक्षा 3 की छात्रा के अपहरण का मामला सामने आया है , वृहस्पतिवार  दोपहर में सामान और रंग लेने गयी बच्ची जब घर नही लौटी तो उसकी गुमशुदगी पुलिस चौकी में दर्ज करा दी गयी थी और शुक्रवार को सुबह 11 बजे मौहल्ले  के बच्चें जब खेल रहे थे उन्होने अपरहण हुई छात्रा की आवजा सुनी , मुझे बचाओ- मुझे बचाओ  , छात्रा को एक कबाड़ी ने अपने बाथरूम में बन्धक बनाया  हुआ था जिसके बाद होली खेल रहे युवकों ने कबाड़ी के आवास और दुकान पर जमकर तोड़फोड की और दो बाईक और एक सैन्टरों कार को आग के हवाले कर दिया। इतना ही नही कबाड़ियों से जुड़े आधा दर्जन परिवार को आक्रोशित भीड़ का शिकार बने  ।

आगजनी

नौगांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है , जिलाधिकारी डा.आशिष चैहान , पुलिस अधीक्षक ददन पाल , सीओं कोहली और एसडीएम पुरोला पूरण सिंह राणा ने पीड़िता छात्रा के घर पर पहुचकंर बच्ची के हाल जाने और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही का भरोसा दिया।

भारी आगजनी और तनाव को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने बड़कोट , पुरोला, मोरी , धरासू थाने की पुलिस बल के साथ पीएसी की एक टुकड़ी की मौके पर तैनाती कर दिया  है। इधर आगजनी और बबाल में दो युवकों के गम्भीर जोट आयी है जिन्हे देहरादून रैफर किया गया इधर पीड़िता बच्चाी को मेडिकल के लिए उत्तरकाशी भेजा जा रहा है।

 नौगांव जहां पर एक कक्षा तीन की छात्रा  को एक कबाड़ी ने गलत नियत से किडनैप कर लिया था , गायब होने के बाद से मौहले में भारी हल्ला देख अपहरणकर्ता मौके से रात को ही फरार हो गये थे जब सुबह कबाड़ियों के डेरे से बालिका बरामद हुई तो नगर की आक्रोशित भीड़ ने जगकर हंगामा काटा और जगह जगह आगजनी की इसमें कबाड़ियों का सारा सामान सहित दो बाइक और एक कार आग के हवाले कर दी गयी । निर्दयी कबाड़ी ने  छात्रा को बड़ा प्रताड़ित किया उसकें गले में रस्सीयों के निशान थें ।
छात्रा की आवाज को अगर मौहले के बच्चें नही सुनते तो सायद  छात्रा का क्या होता सभी के  समझ से परे है।
नौगांव में तनाव की स्थिति देख जिला प्रशासन ने नौगांव में डेरा डाल दिया हैं जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक मामले के शान्त होने तक यमुनाघाटी में है साथ ही प्रशासन ने दोषियों पर  कड़ी कार्यवाही का भरोसा दिया।
 पुलिस का दावा है कि आरोपी युवक पुलिस की गिरफ्त में है लेकिन वो कहा है ये अभी पुलिस बताने से पीछे हट रही है, आरोपी युवक नौगावं में ही मुगफली की रेडी/कबाड़े का काम करता था लेकिन पुलिस के पास  आरोपी युवको की सत्यता का कोई प्रमाण नही है|
       । उत्तरकाशी में पहली बार किडनेप का मामला आने से जनआक्रोश हो गया इतना ही नही दो युवकों के गम्भीर चोट भी आयी है पुलिस प्रशासन ने मामले की गम्भीरता से जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही का भरोसा दिया हैं ।
पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए मुकदमा दर्ज कर दिया है थानाध्यक्ष बी.एस.चौहान ने बताया कि स्थिति सामान्य बनी हुई है और आरोपी मौ.असन निवासी जीवनगढ़ विकासनगर के खिलाफ धारा 363,376/511,307और 3/4 पोस्को अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है । आरोपी को मा न्यायालय में पेश किया जायेगा और जेल भेजा जाएगा ।
  • Ground0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

Obesity topics for study paper

Obesity topics for study paper Unhealthy weight can