उत्तरकाशी : भगवान बनी पुलिस, नदी में फसें दो बच्चों को निकाला सुरक्षित

उत्तरकाशी : भगवान बनी पुलिस, नदी में फसें दो बच्चों को निकाला सुरक्षित

  •  उत्तरकाशी

उत्तरकाशी के चिन्यालीसौड़ स्थित भागीरथी नदी में नहाने गए दो बच्चे फंस गए। पानी में करीब एक घंटे तक फंसे रहने के बाद धरासू पुलिस के जवानों ने फंसे बच्चों को से सुरक्षित बाहर निकाला।

रविवार सायं साढे पांच बजे पीपल मंडी के समीप भागीरथी नदी के पास होने वाले स्थानीय नगुण मेले में पँहुचे दो बच्चे नदी में बहाव के चलते फंस गए । गनीमत रही कि मौके पर धरासू पुलिस पँहुच गई वरना बच्चों की जान जा सकती थी। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हुई बारिश के चलते करीब साढे पांच बजे अचानक नदी का जल स्तर बढ़ने लगा। नदी में नहा रहे बच्चों ने पहले तो बढ़ते जलस्तर को गंभीरता से नहीं लिया, लेकिन जब वे वापस आने लगे तो नदी के बीच बने एक टापू पर फंस गए। टापू के दोनों ओर पानी को भरता देख उन्होंने अपने साथियों से मदद की गुहार लगाई। साथियों ने तुरंत धरासू एसओ रवींद्र यादव को घटना की जानकारी दी।

इसके बाद एसओ धरासू रवींद्र यादव तुरंत मौके पर पहुंच गए, लेकिन पानी के तेज बहाव में फंसे लोगों तक पहुंचना संभव नहीं था, जिसके बाद पुलिस ने रस्सी के सहारे बच्चों को निकाला।

रेसक्यू किए गए बच्चों के नाम रितेश चंद पुत्र पाल शाह उम्र 13 वर्ष निवासी सुलीठाग थाना धरासू जतिन पुत्र देव सिंह रावत उम्र 14 वर्ष निवासी सूलीठाग थाना धरासू जिला उत्तरकाशी ।

वहीँ पुलिस अधिक्षक ददन पाल और जिला अधिकारी आशीष चौहान ने रेस्क़ुर करने वाली टीम को ढाई – ढाई हजार देने की घोषणा की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : विपिन बने असिस्टेंट कमांडेंट , जनपद का नाम किया रौशन

उत्तरकाशी सीआरपीएफ़ की आंतरिक सुरक्षा अकादमी माउंट आबू