उत्तरकाशी : यूपी की तर्ज पर हो कृषि ऋण माफ : सजवाण

उत्तरकाशी : यूपी की तर्ज पर हो कृषि ऋण माफ : सजवाण

  • उत्तरकाशी

गंगोत्री विधानसभा के पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने केंद्र और राज्य की डबल इंजन सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र में तीन वर्ष तो राज्य में तीन माह इस सरकार को हो चुके हैं।

लेकिन अभी तक विकास की कोई नई पहल नहीं किया गया है। कहा कि यूपी में कृषि ऋण माफ कर दिए गए,लेकिन प्रदेश में अभी तक सरकार ने इस पर विचार तक नहीं किया है।

सोमवार को पत्रकार वार्ता में पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने कहा कि प्रदेश में पर्वतीय जिले आपदा से प्रभावित हैं। तब भी यहां के किसानों का ऋण माफ किया जा रहा है। जिससे किसान आक्रोशित है और अब कांग्रेस पार्टी उनके साथ आंदोलन करेगी।

वहीं वर्तमान गंगोत्री विधायक पर आरोप लगाते हुए सजवाण ने कहा कि ओलावृष्टि के कारण यहां के बागवानों और किसानों को सेब और गेंहूं का नुकसान उठाना पड़ा। लेकिन विधायक ने मुआवजे के लिए इस बात को सदन में भी नहीं उठाया। वहीं कहा कि वरूणावत पर्वत के ट्रीटमेंट के लिए पूर्व सरकार ने बजट में प्रावधान भी कर दिया था। लेकिन इस सरकार ने इस ओर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया है।

जबकि अब बरसात आने वाली है। सजवाण ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया कि जब एमपी के यात्रियों का वाहन दुघर्टनाग्रस्त हुआ तो प्रभारी मंत्री स्वंय उनको लेने पहुंचे। लेकिन जब स्थानीय लोग लापता हुए तो उनके लिए सरकार का एक भी नुमांइदा मौके पर नहीं पहुंचा। इसके साथ ही कांग्रेस ने जनपद में शराब की दुकानों को विरोध भी किया।

  • GROUND 0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : माल रोड स्थित SBI ATM में लगी आग

उत्तरकाशी रविवार देर रात करीब 11  बजे माल