उत्तरकाशी : विधायक गोपाल रावत ने किया कृषि मेले का समापन

उत्तरकाशी : विधायक गोपाल रावत ने किया कृषि मेले का समापन

  • उत्तरकाशी

रामलीला मैदान में आयोजित दो दिवसीय कृशि महोत्सव एवं विकास मेले का आज समापन हो गया। इस मौके पर गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत  एवं जिलाधिकारी डा. आषीश चैहान ने प्रगतिषील किसानों एवं प्रतिभागियों को ट्राफी एवं प्रषस्ति पत्र देकर पुरस्कृत किया।

विधायक रावत ने जिलाधिकारी की प्रषंसा करते हुए कहा कि उनके कुषल नेतृत्व एवं अधिकारियों की उभरती टीम ने मेले को भव्य रूप दिया। सभी ब्लाकों एवं पड़ोसी राज्य हिमाचल से प्रगतिषील किसान को यहां बुलाकर जनपद के और भी किसानों को काष्तकारी करने के लिए मार्ग दर्षन किया इसके लिए उन्होने बधाई एवं षुभकामना दी।
उन्होने कहा कि टीम भावना के अनुरूप कार्य करने से निष्चित तौर पर समाज का विकास होगा। कहा कि जिस प्रकार से यहां कृशि मेला का भव्य आयोजन कराया गया है ठीक उसी प्रकार से सभी ब्लाक स्तर पर भी ऐसे मेले आयोजित किये जाय। जिससे कि और अधिक किसानों को इसका लाभ मिल सकेें।

जिलाधिकारी डा. चैहान ने कहा कि कृशि मेले को पंत नगर कृशि मेले के तर्ज पर करने की कोषिष की गई। उन्होने मेले के सफल सम्पादन के लिए अधिकारियों एवं जनता का आभार व्यक्त किया। कहा कि कड़ाके की ठंड में भी जनता ने बहुत सहयोग इस मेले में दिया। उन्होने किसानों से अपील की, कि वे अपनी परम्परागत कृशि के साथ नये तकनीक से भी काष्तकारी करने के नये-नये प्रयोग भी करें। अपने अन्दर की सीखने की लालसा को कभी खत्म न करें।

मुख्य कृशि अधिकारी महिधर सिंह तोमर ने मेले के सफल सम्पादन के लिए किसान, जनता, तथा अधिकारी एवं कर्मचारियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।
मंच का संचालन सहायक समाज कल्याण अधिकारी गोपाल सिंह राणा, एवं षिव रतन सिंह रावत ने किया।
इस अवसर पर ब्लाक प्रमुख चंदन सिंह पंवार, जयेश्ठ प्रमुख संजय पंवार, जिला कार्यक्रम अधिकारी मोहित चैधरी, सहायक निदेषक प्रमोद षुक्ला, प्रेमलाल, जगमोहन सिंह रावत, दलबीर सिंह चैहान, सहित किसान, अधिकारी एवं कर्मचारी गण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : विपिन बने असिस्टेंट कमांडेंट , जनपद का नाम किया रौशन

उत्तरकाशी सीआरपीएफ़ की आंतरिक सुरक्षा अकादमी माउंट आबू