कावड़ यात्रा का अब दूसरा सोमवार : चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर

कावड़ यात्रा का अब दूसरा सोमवार : चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर

  • ऋषिकेश

अमरनाथ यात्रा पर हुए हमले के बाद से ही उत्तराखंड-यूपी और दिल्ली में चल रहे कावड़ यात्रा को लेकर पुलिस प्रशाशन कोई चूक नहीं करना चाहता यही कारन है की कावड़ यात्रा के दूसरे सोमवार को लेकर पुलिस ने  चौकसी और तेज़ कर दी है। यात्रा के ऊपर परेशानी के बादल न आ सके इसके लिए प्रदेश में प्रशाशन मुस्तैद हो चूका है और यात्रा पर पेनी नजर बनाये बैठा है।

उत्तराखंड – उत्तरप्रदेश और दिल्ली में इन दिनों कावड़ यात्रा की रौनक है, पूरा समां केसरिया रंग से रंगा हुआ है लेकिन देश में चल रहे आतंकी गतिविधियों के बिच इस यात्रा को सुचारु ढंग के चलना पुलिस प्रशाशन के लिए किसी चुनौती से कम साबित नहीं हो रहा है. खासकर अमरनाथ में हुए हमले के बाद अब कावड़ यात्रा के दूसरे सोमवार के लिए पुलिस महकमा यात्रा की सुरक्षा में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता, सावन के माह की सबसे बड़ी यात्रा पर केंद्र सरकार की सुरक्षा एजेंसियों ने कांवड़ मेले में आतंकी हमले के अलर्ट को देखते हुए भी सुरक्षा काफी बढ़ा दी है।

जिसमे ए.टी.एस की टीमें भी हर वक्त पूरे मेले पर नजर रख रही है, साथ ही कुछ पुलिस कर्मियों को सादी वर्दी में भी तैनात किया जा रहा है जिससे हर तरह के खतरे से निपटा जा सके. आपको बता दे कि नीलकंठ यात्रा के लिए सबसे ज्यादा कावड़िये दिल्ली -हरियाणा -पंजाब -यूपी से देवभूमि पहुँचते है।

कावड़िये ऋषिकेष-हरिद्वार से गंगा जल लेकर नीलकंठ महादेव में सबसे पहले जलाभिसेक करते है. नीलकंठ कावड यात्रा हर साल उत्तराखंड प्रशाशन के लिए एक चुनोती की तरह रहती है. ऐसे में आतंकी हमले की संभावनाएं बढ़ जाती है जिसके लिए ड्यूटी पे तैनात पुलिस कृमियों को निर्देश दिए गए है कि वो पूरी यात्रा के दौरान मुस्तेदी से ड्यूटी करे और हर पल सतर्क रहें। तो वहीँ आतंकी साया होने के बावजूद शिव भक्तों की आस्था पर कोई कमी नहीं दिख रही है।

कावड़िये बम-बम भोले के जयकारों के साथ अपनी यात्रा को पूरी कर रहे है। देश मे चल रहे आतंकी गतिविधियों के बीच कावड़ यात्रा को सुचारू रूप से चलाना उत्तराखंड प्रशाशन के लिए किसी चुनोती से कम नही है, अव देखने लायक बात होगी की सावन के इस कावड़ यात्रा में श्रद्धालु को सरकारी दावों के अनुसार इंतजाम और सुरक्षा मिल पाती है या नहीं।

  • GROUND 0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : विधायक के आश्वासन पर छात्रों ने अनशन किया समाप्त

उत्तरकाशी। रामचंद्र उनियाल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में शिक्षकों