मसूरी में IAS ट्रेनी अधिकारियों ने चलाया सफाई अभियान

मसूरी में IAS ट्रेनी अधिकारियों ने चलाया सफाई अभियान

  •  सुनील सोनकर / मसूरी

मसूरी लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी के द्वारा स्वच्छता पखवाडा का आयोजन किया गया ।

जिसके तहत करीब 280 ट्रेनी आईएएस अधिकारियों द्वारा शुक्रवार की सुबह मसूरी के विभिन्न क्षेत्रो में सफाई अभियान चलाया गया और मसूरी के स्थानीय लोगो के साथ देश विदेश से आये हुए पर्यटकों को साफ सफाई के बारे में जागरूक किया गया।

वही मसूरी क्षेत्र में गंदगी के अंबार को देखकर आईएएस अधिकारियों ने नगर पालिका परिषद के प्रति रोश व्याप्त किया उन्होने कहा कि नगर पालिका प्रसाशन की लापरवाही के कारण मसूरी में हर तरफ गंदगी पसरी हुई है ।

वही मसूरी में अवारा पशुओं की तदात भी काफी बढ गई है जिससे देश विदेश से आने वाले पर्यटकों के साथ स्थानीय लोगो को खासी दिक्कतें होती है।

आईएएस अधिकारी पी.नरगिरी ने कहा कि मसूरी में देश विदेश के पर्यटक धूमने के लिये आते है ऐसे में उनको स्वच्छ और सुदर मसूरी देने का कर्तव्य मसूरी नगर पालिका प्रशासन के साथ स्थानीय लोगो का भी है।

उन्होने कहा कि पशुओं को या तो घर पर होना चाहिये यह जंगल में ऐसे में मालरोड में घूम रहे पशु भी नगर पालिका परिशद की लापरवाही को दर्शाता है।

आईएएस अधिकारी नीलीना गुप्ता ने बताया कि सफाई अभियान के तहत मसूरी को अलग अलग हिस्सों में बाटा गया है जिसमें सभी ट्रेनी आईएएस अधिकारियों की टीम को लगाया गया है जो क्षेत्रो में जाकर साफ सफाई कर रहे है वही आम जनता को अपने आसपास के क्षेत्रों को साफ सुथरा रखने के साथ पलास्टिक का प्रयोग ना करने के लिये जागरूक कर रहे है।

  • GROUND 0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

केदारनाथ : प्रधानमंत्री पहुँचे धाम, 5 प्रोजेक्ट की रखेगें आधारशिला

 मधुसूदन जोशी / रुद्रप्रयाग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज