शिक्षा सुधार को ठोस पहल की जरूरत,दो दिवसीय त्रैवार्षिक जिला अधिवेशन ब्लाॅक नौगांव में शुरू

शिक्षा सुधार को ठोस पहल की जरूरत,दो दिवसीय त्रैवार्षिक जिला अधिवेशन ब्लाॅक नौगांव में शुरू

बड़कोट/नौगांव।

उत्तराखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ का दो दिवसीय त्रैवार्षिक जिला अधिवेशन ब्लाॅक नौगांव मुख्यालय में शुरू हुआ। पहले दिन शैक्षिक उन्नयन गोष्ठी में छात्रों की घटती संख्या और उन्नत शिक्षा को लेकर गहन मंथन हुआ। मौके पर छात्र-छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम भी दिये।
शिक्षकों के अधिवेशन में बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुये यमुनोेत्री विधायक केदार सिंह रावत ने कहा कि शिक्षा मानव की समस्त समस्याओं समाधान करने का साधन है। ऐसे में शिक्षा पर सरकार तत्परता से गौर करेंगी। अधिवेशन में सामने आई शिक्षक व शैक्षणिक समस्याओं पर तत्परता से काम करेगी। शिक्षकों को एक सर्वसम्मत तबादला कानून देने का भी सरकार काम करेगी। यमुनोत्री विधायक ने विधानसभा के समस्त प्राथमिक स्कूलांे में निधि से शिक्षक सामग्री उपलब्ध कराने की घोषणा की। अधिवेशन की अध्यक्षता कर रहे पुरोला विधायक राजकुमार ने कहा कि शिक्षा के सुधार को समाज के सभी सभी वर्ग सामने आयें। पुरोला विधायक ने क्षेत्र के प्राईमरी विद्यालयों में शिक्षण सामग्री के लिए 15 लाख रूपये निधि से देने की घोषणा की।
कार्यक्रम का संचालन दीप प्रज्वलन के साथ हुआ। इस मौके पर शिक्षक संघ ने अतिथियों को शाल व स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया। स्कूली छात्र-छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये। संघ के जिलाध्यक्ष उदय सिंह विष्ट व महामंत्री जनक सिंह राणा अभिनंद पत्रों का वाचन किया। मांग पत्र भी मुख्य अतिथि को सौंपा। इस मौके पर विशिष्ठ अतिथि ब्लाॅक प्रमुख रचना बहुगुणा व ज्येष्ठ उप प्रमुख प्रकाश असवाल ने भी अपने विचार रखे। इस मौके पर प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष निर्मला महर, प्रदेश महामंत्री दिग्गविजय चैहान, गिरवीर परमार, डबल सिंह राणा, विनोद असवाल, मंगलानंद भट्ट ब्लोक प्रमुख रचना बहुगुणा ,जेष्ट प्रमुख प्रकाश असवाल ,जनक  राणा , ध्यान सिंह , विजय राज , ललित पंवार , विजेंदर , रविन्द्र रावत ,सहित सैकड़ो  शिक्षक शिक्षिकाए आदि मौजूद रहे।

  • Ground0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

यमुनोत्री : गंदगी का अंबार , वा रे ”स्वच्छता अभियान ”

बड़कोट। यमुनोत्री धाम में हर रोज हो रही