स्थापना दिवस से दूरी बना ऋषिकेश आश्रम में पहुंचे आडवाणी

स्थापना दिवस से दूरी बना ऋषिकेश आश्रम में पहुंचे आडवाणी

  • ऋषिकेश

पूर्व उपप्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी भाजपा के 38 वें जन्म दिन पर तीर्थनगरी ऋषिकेश पहुंचे। यहां उन्होंने परमार्थ निकेतन में परिजनों के साथ विशेष पूजा अर्चना की और कुछ समय व्यतीत किया।

सक्रिय राजनीति में रहते हुए भी भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी अक्सर परमार्थ निकेतन आते रहे हैं। शुक्रवार को बेटी प्रतिभा, बेटा जयंत और बहु गीतिका के साथ आडवाणी यहां पहुंचे। यहां उन्होंने परमार्थ के परमाध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती से मुलाकात की आशीर्वाद लिया।
इस मौके पर दोनों के मध्य पर्यावरण प्रदूषण और निर्मल व अविरल गंगा के अस्तित्व में आने वाली चुनौतियों के विषय पर गहन चर्चा हुई।बाद में उन्होंने आश्रम स्थित योगा विलेज के ’रूद्राक्ष ध्यान वाटिका’ जो विगत वर्ष स्वर्गीय कमला आड़वानी जी की स्मृति में रूद्राक्ष के पौधे रोपित किये गये थे उनका अवलोकन किया।

लालकृष्ण आडवानी व परिवारजनों ने स्वर्गीय श्रीमती कमला आडवानी जी की स्मृति में परमार्थ योगा विलेज में रूद्राक्ष के पौधों का रोपण किया था उन्ही की स्मृति में रूद्राक्ष वाटिका को ’रूद्राक्ष ध्यान वाटिका’ के रूप में विकसित किया गया। इस मौके पर आडवाणी ने पार्टी के 38 वें स्थापना दिवस पर कार्यकताओं को बधाई दी जिनके त्याग, सेवा, समर्पण, निष्ठा, लगन और मेहनत से आज पार्टी विश्व का सबसे बड़ा राजनीतिक संगठन बनकर उभरी है। उन्होने सभी से निवेदन किया कि राष्ट्र भक्ति और राष्ट्र सेवा को अपना प्रथम लक्ष्य बनायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बागेश्वर : अंतिम संस्कार से घर लौट यात्रियों से भरी कार दुर्घटनाग्रस्त, शिक्षक की मौत, 4 घायल

बागेश्वर अंतिम संस्कार से लौट रही एक आल्टो