अमर शहीद मनदीप सिंह पंचतत्व मेे विलीन

अमर शहीद मनदीप सिंह पंचतत्व मेे विलीन

- in अन्य
359
0

• जीतेन्द्र भाटिया, कोटद्वार

कोटद्वार। जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा सेक्टर में शहीद हुये वीर सपूत मंदीप सिंह रावत का राजकीय और सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। हजारों लोगों ने नम आंखों से उन्हें अंतिम विदाई दी।

अंतिम संस्कार यहां गाड़ीघाट स्थित मुक्तिधाम में किया गया। उत्तराखंड सरकार की ओर से शहीद को प्रदेश के वन मंत्री डॉ0 हरक सिंह रावत, गढ़वाल राईफल्स के अधिकारी और जिले के आला अधिकारियों ने श्रद्धाजंलि दी। अंतिम यात्रा के दौरान जहां मंदीप अमर रहे के नारों से आसमान गूंज उठा वहीं पाकिस्तान के प्रति भी लोगों में गुस्सा नजर आया।
गुरूवार सुबह शहीद मंदीप सिंह रावत का तिरंगे में लिपटा पार्थिव शरीर उनके निवास स्थान शिवपुर लाया गया। शहीद के पार्थिव शरीर के गांव में पहुंचते ही चारों ओर कोहराम मच गया। शहीद के पार्थिव शरीर को देख परिजन दहाड़े मारकर रोने लगे। इसके बाद उनको श्रद्धांजलि देने हजारों की संख्या में लोग उमड़ पड़े। शहीद के घर पहुंचने वाले मार्गों पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा था। उनकी अंतिम यात्रा में हजारों की संख्या में लोग उमड़े। लोग जगह-जगह सड़कों पर खड़े होकर पुष्पवर्षा करते रहे।

इस दौरान हजारों लोग शहीद मंदीप सिंह रावत अमर रहे के नारे लगा रहे थे। उनकी चिता को छोटे भाई ने मुखाग्नि दी। अग्नि प्रज्ज्वलित होते ही गढ़वाल राईफल्स की सैन्य टुकड़ी ने भी मातमी धुन बजाकर शहीद जवान को सलामी दी।

• TEAM GROUND 0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बड़कोट से पांच ने कराया अध्यक्ष के लिए नामांकन

● सुनील थपलियाल बड़कोट। स्थानीय नगर निकाय चुनाव