भवन की जगह भविष्य पर पत्थर क्यों?

भवन की जगह भविष्य पर पत्थर क्यों?

- in आपकी बात
90
0

राजकीय आदर्श इंटरकालेज के विद्यालय भवन निर्माण पर प्रश्नवाचक.

पूर्व मुख्यमंत्री की घोषणा से 75 लाख की लागत का भवन.

मेन गेट और भवन तक खड़ंजा मार्ग बनना बाकी.

टिहरी।

जहां एक ओर विभिन्न विद्यालय भवनों के अभाव से जूझ रहे हैं वहीं दूसरी तरफ राजकीय आदर्श इंटर कॉलेज कमान्द में ठेकेदार ने मिलीभगत से पत्थरों को खड़ंजे में प्रयोग करने के लिए दो ा-कक्षों को ही बिना किसी प्रशासनिक स्वीकृति के ध्वस्त कर दिया। मामला थौलधार विकास खण्ड के राजकीय आदर्श इण्टर कालेज कमान्द का है ें जहाँ पर पूर्व मुख्यमंत्री की घोषणा से पच्चहत्तर लाख की लागत से भवन बना है।जिसकी एप्रोच मार्ग के लिए मेन गेट से नव निर्मित भवन तक ठेकेदार द्वारा सीसी खण्ड़जा मार्ग बनाना है।

अभिभावक संघ के अध्यक्ष गम्भीर सिंह जड़धारी ने बताया की आजकल विद्यालयों में अवकाश है। प्रधानाचार्य विद्यालय से बाहर हैं। रविवार को ठेकेदार द्वारा विद्यालय के कुछ लोगों से मिलीभगत कर दो कमरों का बरामदा युक्त अच्छा खासा भवन ध्वस्त कर दिया गया एवं उसके पतथरो को एप्रोच मार्ग के खड़ंजे बिछाने के रूप में प्रयोग किया जा रहा े हैं। जबकि उक्त भवन विद्यालय की मिड डे मील रसोई के बगल में था और बच्चों के मध्यान्ह भोजन करने के लिए प्रयोग में लाया जाता था।

बराबर मरम्मत होने की वजह से भवन अच्छी स्थिति में था। किंतु मिलीभगत के कारण एवं उच्च अधिकारियों को गुमराह कर यह भवन बिना किसी प्रशासनिक स्वीकृति के ध्वस्त कर दिया गया। जो कि एक आपराधिक कृत्य है। इस संबंध में उच्चाधिकारियों को सूचित कर दिया गया है। विद्यालय के कुछ लोगों द्वारा प्रधानाचार्य एवं उच्च अधिकारियों को गुमराह किया जा रहा है,कि आंधी के कारण भवन की छत उखड़ गई थी जबकि वास्तविक सत्यता यह है कि आंधी के कारण न तो भवन ध्वस्त हुआ और नहीं क्षेत्र में आंधी से कोई इस प्रकार का नुकसान हुआ है। और न ही आंधी से नुकसान की कोई सूचना राजस्व विभाग में दर्ज करवाई गई।मात्र ठेकेदार को पत्थरों का लाभ देने के उद्देश्य से मिलीभगत से अच्छा खासा भवन ध्वस्त करवा दिया। अभिभावकों द्वारा अपराधी को दण्डित करने की मांग की गई है।

इस संबंध में बीईओ श्रीमती विनीता कठैत नेगी का कहना है कि उनकी जानकारी में उक्त भवन आंधी से क्षतिग्रस्त हुआ था। उसके क्षतिग्रस्त भाग को हटाया गया है। जिसे बाद में ठीक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि इस संबंध में अन्य कोई मिलीभगत की गई होगी तो अपराधियों को दंडित किया जाएगा।

TEAM GROUND 0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : 10 लीटर शराब के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार

● नीरज उत्तराखंडी क्षेत्र में मादक पदार्थों के